Monday, May 20, 2024

सेक्टर मेजिस्ट्रेट और सेक्टर अधिकारियों के लिए बैठक आयोजित

  • सेक्टर मेजिस्ट्रेट और सेक्टर अधिकारियों के लिए बैठक आयोजित

 

आपकी खबर, करसोग। 8 मई

 

लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत करसोग विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में सेक्टर मेजिस्ट्रेट और सेक्टर अधिकारियों के लिए बैठक का आयोजन सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम करसोग राज कुमार की अध्यक्षता में किया गया।

 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने कहा कि सेक्टर ऑफिसर उनके अंतर्गत आने वाले मतदान केंद्रों का 13 से 15 मई तक भौतिक सत्यापन कर संबंधित मतदान केंद्र में बिजली, पानी, और शौचालय आदि मूलभूत सुविधाओं को जांचना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर संबंधित मतदान केंद्र का नाम बिलकुल स्पष्ट लिखा होना चाहिए।

यदि कोई ऐसा मतदान केंद्र है जहां पर बिजली,पानी या अन्य किसी भी प्रकार की सुविधा की कमी है तो उसकी जानकारी सहायक रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में पहुंचाना सुनिश्चित करें ताकि उसको समय रहते पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि सेक्टर मेजिस्ट्रेट और सेक्टर अधिकारी को 1 जून 2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव के संदर्भ में उनको सौंपे गए दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करें।

 

उन्होंने कहा की सेक्टर ऑफिसर उनके सेक्टर के तहत आने वाले सभी मतदान केंद्रों का एक मैप भी तैयार करें। मैप में रोड कनेक्टिविटी को सप्ष्ट तरीके से दर्शाया जाना चाहिए ताकि मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में संबंधित मतदान केंद्र पर आसानी से पंहुचा जा सके।

उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर ऑफिसर उनके सेक्टर में आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सेक्टर ऑफिसर चुनावी रैलियों के दौरान इस्तेमाल की जा रही प्रचार सामग्री की मात्रा और प्रत्याशी द्वारा चुनाव के दौरान किए जा रहे खर्च पर भी नजर रखें। यदि इसमें आदर्श अचार संहिता का उलंघन पाया जाता है तो इसकी सूचना तुरंत सहायक रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में देना सुनिश्चित करे। बैठक में मौजूद सभी सेक्टर अधिकारीयों को चुनाव संबंधी हैंडबुक भी प्रदान की गई। बैठक में सेक्टर मेजिस्ट्रेट कैलाश कौंडल सहित अन्य सेक्टर अधिकारी उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts