Wednesday, November 30, 2022

हिमाचलवासियों के लिए अब एम्स का मतलब दिल्ली नहीं, बिलासपुर : सीएम जयराम

  • हिमाचलवासियों के लिए अब एम्स का मतलब दिल्ली नहीं, बिलासपुर : सीएम जयराम
  • हिमाचल के सीधे-साधे लोगों की आवाज बने प्रधानमंत्री मोदी: जेपी नड्डा
  • जो लोग 60 साल में नहीं कर पाए वो प्रधानमंत्री मोदी ने 8 साल में किया : अनुराग ठाकुर

आपकी ख़बर, बिलासपुर।

हिमाचल के लिए एम्स का मतलब दिल्ली होता था और जब एम्स का जिक्र होता था, एक भावना होती थी कि ये इलाज का सबसे बड़ा और अंतिम पड़ाव है। मगर बहुत सारे लोग हौसला छोड़ देते थे कि दिल्ली जाना मुश्किल है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल की भावना को समझा और एम्स का मतलब बिलासपुर कर दिया। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बिलासपुर में एम्स के उद्घाटन समारोह के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कही।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने हिमाचल दौरे के दौरान प्रदेश की जनता को 3650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा हिमाचल के लिए प्रधानमंत्री जी का विशेष प्यार है। हिमाचल की जनता का भी आपके लिए विशेष भाव है। उन्होंने कहा कि आज विजयादशमी के अवसर पर प्रदेश की जनता को एम्स जैसी हजारों करोड़ों की सौगातें मिली हैं।

 

जयराम ठाकुर ने कहा कि पीछे मुड़कर जब हम देखेंगे तो हमें पता लगेगा कि किसने हमें संबल दिया। उसमें सिर्फ एक नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का होगा। केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार रही तो हिमाचल को अहमियत नहीं दी गई। लेकिन आपने सोचा कि छोटे हुए तो क्या, छोटों को प्यार की ज्यादा जरूरत होती है। हिमाचल में कोई भी घटना होती है तो प्रधानमंत्री कार्यालय से हमें आपका संदेश आता है और पूछते हैं कि आपको क्या सहयोग चाहिए।

  • ‘हिमाचल में इस बार बदलेगा रिवाज’

जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार ने पांच वर्ष के कार्यकाल में देवभूमि को उसकी संस्कृति के अनुरूप आगे बढ़ाने का कार्य किया है और हम उसमें सफल भी हुए हैं। हालांकि कोविड जैसी चुनौती के कारण ये काम आसान नहीं था। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री जी के सहयोग से हिमाचल प्रदेश को 10 हज़ार करोड़ के प्रोजेक्ट मिले हैं। अटल जी के बाद यदि किसी ने हिमाचल प्रदेश के उद्योग को बढ़ावा देने का काम किया है तो वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। हिमाचल प्रदेश में हम आज रिवाज बदलने की बात कर रहे हैं, लेकिन आपने तो देश में रिवाज बदल दिया है। जहां भाजपा की सरकार कभी सत्ता में नहीं आई वहां भी भाजपा की सरकारें बनी हैं। इसलिए हिमाचल में भी इस बार रिवाज बदल जाएगा।

 

  • मोदी जी ने जो हिमाचल को दिया है उसे हम ब्याज सहित लौटाएंगे: नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि आज का दिन हिमाचल के लिए ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने कहा, ‘मैंने बचपन से देखा है कि दिल्ली, हिमाचल को किस निगाह से देखता था। हमें आशा की किरण तब दिखी जब हिमाचल की धरती ने दिल्ली में कमल खिलाया।’ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि क्या आपने कभी कांग्रेस के जमाने में देखा कि शिलान्यास हुआ और उद्घाटन भी हुआ? बीजेपी की सरकार में शिलान्यास भी होता है और उद्घाटन भी। आज ये रिवाज बदला है और हिमाचल के लोग भी इस बार रिवाज बदलेंगे।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो हिमाचल को दिया है उसे हम ब्याज सहित लौटाएंगे। जिस इलाके को बंजर कहा जाता था, आज वो आबाद हो गया। उन्होंने कहा कि मेडिकल डिवाइस पार्क प्रधानमंत्री की सोच है और ये पार्क हिमाचल को दुनिया के नक्शे में खड़ा करेगा। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल का स्पेशल कैटेगरी का स्टेटस वापस ले लिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल को वो स्टेटस लौटाया। 70 साल बाद हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा मिला। हिमाचल के सीधे-साधे लोगों को यदि किसी ने आवाज दी है, यहां के लोगों को ताकत दी है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी है।

 

*देश गुलामी की मानसिकता से बाहर निकला: अनुराग ठाकुर*

केंद्रीय मंत्री सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदेश की जनता को एम्स समेत करोड़ों रुपये की सौगातें देने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया। इस दौरान उन्होंने डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य किया।

भारत जहां पहले आयात करता था अब निर्यात करने वाला देश बना है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश गुलामी की मानसिकता से बाहर निकल रहा है। आज अंग्रेजों को पछाड़ कर देश दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जिसमें भारत पीछे रहा हो, जो लोग 60 साल में नहीं कर पाए वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 8 साल में करने का काम किया है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts