Saturday, January 28, 2023

किन्नौर : उपायुक्त कार्यालय में भाषण प्रतियोगिता आयोजित

  • किन्नौर : उपायुक्त कार्यालय में भाषण प्रतियोगिता आयोजित
  • स्थानीय महाविद्यालय के छात्रों ने जी.एस.टी प्रणाली पर रखे अपने विचार

आपकी खबर, किन्नौर।

राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला किन्नौर द्वारा आज उपायुक्त कार्यालय के सभागार में भारतीय अर्थव्यवस्था, राजनीति व समाज पर जी.एस.टी के प्रभाव विषय पर एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे स्थानीय महाविद्यालय के छात्र व छात्राओं ने भाग लिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि आज के इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों व विद्यार्थियों को भारतीय अर्थव्यस्था, राजनीति व समाज पर जी.एस.टी के प्रभाव बारे जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि 01 जुलाई, 2017 को वस्तु एवं सेवा कर लागू होने के उपरांत पूरे देश में वस्तु व सेवाओं की आपूर्ति पर एक समान कर लागू हुआ जिससे वस्तुओं और सेवाओं की कीमत में कमी, देश भर में समान कीमत, सरलीकृत कर प्रणाली, विदेशी निवेश, आयात और निर्यात, उद्योग में वृद्धि, पारदर्शिता, आसान उधारी व बाजार में आसान प्रवेश आदि जैसे लाभ उपभोक्ताओं, व्यापारियों व सरकार को प्राप्त हुए जो भारतीय अर्थव्यवस्था के सुदृीढ़ीकरण में मील का पत्थर साबित हुआ।

इस अवसर पर सहायक आयुक्त किन्नौर राजींद्र कुमार गौतम ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता के आयोजन से जहां लोगों को जीएसटी के प्रति जागरूक करना है, वहीं जिला की युवा पीढ़ी को एक राष्ट्र, एक कर से अवगत करवाना है।

इस अवसर पर सहायक आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी विभाग, किन्नौर व स्पीति क्षेत्र सुरेंद्र ठाकुर ने मुख्य अथिति को टोपी व खतक भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने सभी गणमान्य व्यक्तियों व प्रतिभागियों का आयोजित प्रतियोगिता में स्वागत किया।

आयोजित भाषण प्रतियोगिता में ठाकुर सेन नेगी राजकीय महाविद्यालय रिकांगपिओ की सुप्रिया नेगी ने प्रथम, मोहित शर्मा ने द्वितीय तथा साक्षी नेगी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 5 हजार रुपए की राशि, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 3 हजार तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 2 हजार रुपए की राशि और स्मृति चिन्ह इनाम में दिए गए।

इस अवसर पर राजकीय महाविद्यालय रिकांग पीओ के प्राचार्य डॉ. विद्या बंधु, अतिरिक्त वरिष्ठ अभियंता एच.पी.पी.सी.एल किन्नौर मयंक कांगा, प्राध्यापक कृष्ण कुमार व समाज सेवी शमशेर सिंह सहित अन्य विशिष्टगण उपस्थित रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts