Wednesday, May 8, 2024

एसजेवीएन अध्यक्ष नंदलाल ने चम्भू देवता मंदिर परिसर का किया लोकार्पण

आपकी खबर, झाकड़ी। 

सतलुज जल विद्युत निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन का दौरा किया। यहां पहुंचने पर निगम के अध्यक्ष ने स्थानीय चम्भू देवता जी महाराज के मंदिर परिसर का विधिवत लोकार्पण कर मंदिर कमेटी को चाबी हस्तांतरित की। इस मंदिर की नींव 11 अप्रैल, 2019 को रखी गई थी। नाथपा झाकड़ी पहुंचने पर हिमाचली परंपरागत तरीके से उनका भव्य स्वागत किया गया। परियोजना पधारने पर परियोजना प्रमुख रवि चन्द्र नेगी ने उन्हें पुष्प-गुच्छ भेंट किया। महाप्रबंधक (मानव संसाधन) प्रवीन सिंह नेगी स्वागत-सत्कार में उपस्थित रहे। परियोजना के विभागाध्यक्ष, समस्त उप महाप्रबन्धक एवं वर्तमान में पदोन्नत हुए अधिकारी/कर्मचारी ने उनका सहर्ष स्वागत किया। इस मौके पर नंदलाल शर्मा ने देवता जी महाराज की पूजा-अर्चना की और लोकमंगल कामनाएं भी कीं।
बता दें कि चम्भू जी महाराज मंदिर परिसर के जीर्णोद्धार हेतु एसजेवीएन फाउंडेशन द्वारा सामाजिक दायित्व का निर्वाह करते हुए धनराशि मुहैया करवाई गई, जिससे चम्भू जी महाराज परिसर का भव्य निर्माण हुआ। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस स्थल पर भव्य मंदिर निर्माण से देव-संस्कृति के संरक्षण के साथ-साथ दर्शनीय स्थल के रूप में उभर कर अपनी अलग पहचान भी अर्जित करेगा। परियोजना भ्रमण के लिए आए लोग अवश्य ही इस भव्य मंदिर से भी अछूते न रह पाएंगे। इस लोकार्पण का मंदिर कमेटी सदस्यों एवं स्थानीय जनता ने सराहा और निगम प्रबन्धन का ऐसे एतिहासिक सहयोग के लिए कृतज्ञता व्यक्त की। इस अवसर की शोभा बढ़ाने के लिए परियोजना प्रमुख, एनजेएचपीएस रवि चन्द्र नेगी, परियोजना प्रमुख -लुह स्टेज-1, रोशन लाल नेगी, परियोजना प्रमुख -रामपुर जलविद्युत स्टेशन, मनोज कुमार एवं महाप्रबन्धक (मानव संसाधन) प्रवीन सिंह नेगी सहित अन्य विभागाध्यक्ष भी सादर उपस्थित थे।
निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक नंद लाल शर्मा का नाथपा झाकड़ी के सभागार सताद्री में सभी परियोजना प्रमुख द्वारा स्वागत किया गया। तत्पश्चात शर्मा ने निगम के सभी कार्यालय को वर्चुअली नववर्ष की शुभकामना संदेश के साथ-साथ आगामी वर्ष की प्राथमिकताओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने अपने वक्तव्य में सभी निगम कार्यालयों को बेहतर आपसी सांमजस्य तथा तत्परता से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने संदेश दिया कि पूर्ण लगन से कार्य करने से लक्ष्य से पहले हम कार्य का निष्पादन कर सकते हैं। इस कार्यक्रम का शुभारम्भ अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक नंद लाल शर्मा ने किया।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts