Saturday, May 4, 2024

जुब्बल नावर कोटखाई में सड़कों को मिलेगी प्राथमिकता : रोहित ठाकुर

 

आपकी खबर, जुब्बल। 

खेल हमारे जीवन में शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक स्वास्थ्य के साथ जुड़े हुए है। खेल हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को तंदरुस्त रखने में मदद करते हैं।

यह बात जुब्बल नावर कोटखाई के विधायक रोहित ठाकुर ने नुनाड़ नव युवक मण्डल झगटान द्वारा बॉलीबाल प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि बॉलीबाल जिला शिमला का एक प्रचलित खेल था और इस खेल में जुब्बल नावर कोटखाई के बहुत से खिलाड़ियों ने देश-विदेश में अपनी खेल कला का लोहा भी मनवाया हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के साथ-2 बॉलीबाल और कब्बड्डी जैसे स्थानीय स्तर पर खेलें जाने वालें खेलों को भी प्रोत्साहन देने की आवश्यकता हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए जुब्बल नावर कोटखाई में ग्रमीण क्षेत्रों में खेल मैदान को प्राथमिकता दी जाएगी। सड़कें किसी भी विकास के क्षेत्र में जीवन रेखा की तरह महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं और ग्रामीण व पहाड़ी क्षेत्रों में तो विशेषकर विकास की संभावनाओं के द्वार खोल देती हैं।

रोहित ठाकुर ने कहा कि शराचली क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाने में पूर्व कांग्रेस सरकारों का महत्वपूर्ण योगदान रहा हैं। उन्होंने कहा कि खनाशनी क्षेत्र के अंतर्गत उत्तराखंड की सीमा के साथ लगते धानसर और क्वांलटा गाँव को जोड़ा गया हैं। उन्होंने कहा कि गत 4 वर्षो से शराचली क्षेत्र के रुकें पड़े कार्य को गति दी जा रही हैं। रोहित ने कहा कि गत छ: माह में जुब्बल नावर कोटखाई के विभिन्न क्षेत्रों में 20 सड़कों को पास कर जनता को समर्पित कर दिया गया हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि स्थानीय पंचायत की महत्वपूर्ण झगटान-झडाशली-गालचू-गरली-कोठु सड़क संपर्क मार्ग को उप चुनाव के उपरांत विधायक प्राथमिकता के तहत डालकर ₹8.72 करोड़ की डीपीआर बनाकर स्वीकृति के लिए नाबार्ड को भेज दिया गया हैं।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से सड़को के संभावित दुर्घटना क्षेत्र में क्रेश बैरियर लगाने का मामला गत विधानसभा सत्र के दौरान उठाया गया हैं जिसे अमलीजामा पहनाने का हर संभव प्रयास भी किया जा रहा हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि स्नैल से हाटकोटी के बीच बनने वाली लगभग 13 किलोमीटर सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग-707 का दर्ज़ा पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में मिला । उन्होंने कहा कि इस सड़क का टेण्डर 15 दिसम्बर, 2021 को ठेकादार को आबंटित कर दिया हैं। इस सड़क के निर्माण पर ₹77.68 करोड़ खर्च होंगे और सड़क बनने से बाग़वानों को लाभ मिलेगा। बॉलीवाल प्रतियोगिता में ग्रामीण स्तर की 30 टीमों ने भाग लिया। उन्होंने नूनाड़ नव युवक मण्डल झगटान को बॉलीवाल प्रतियोगिता के सफ़ल आयोजन पर बधाई दी।

रोहित ठाकुर ने जनसमस्याओं को भी सुना और शीघ्र ही संबंधित अधिकारियों से बात कर समाधान करने का आश्वासन दिया। उनके साथ नीता नेगी प्रधान ग्राम पंचायत झगटान, सरलेश झेगटा उप प्रधान, विध्या डोगरा पंचायत समिति सदस्य, बलबीर शर्मा प्रधान ग्राम पंचायत मांदल, नरवीर चौहान उपप्रधान, सत्यदेव शर्मा उप प्रधान ग्राम पंचायत थाना, सुरिंदर नेगी, चन्दर मोहन सुबरेटा, नरेश भागटा, सिद्धार्थ, अशोक सुबरेटा, सूरत सिंह भागटा, राहुल भागटा, विक्रांत मोलटा प्रधान नवयुवक मंडल झगटान, सुरजीत सिंह सचिव, अमन भागटा उपप्रधान, प्रेम लाता नेगी प्रधान महिला मंडल झगटान, वीना राकटा प्रधान महिला मंडल गारली आदि उपस्थित रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts