Sunday, May 5, 2024

इस्कॉन शिमला ने धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी का पर्व

  • इस्कॉन शिमला ने धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी का पर्व
  • एसवीएम विकासनगर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम
  • स्कूली बच्चों सहित कीर्तन मंडली ने जमाया रंग

आपकी खबर, शिमला। 

शिमला के सरस्वती विद्या मंदिर में शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय कृष्ण भावना अमृत संघ (ईस्कॉन) शिमला की ओर से श्री कृष्ण जन्माष्टमी का महा महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। स्कूल के सभागार में दोपहर 12:00 बजे से कार्यक्रम शुरू हुआ। सनातन गौर चंद्र प्रभु ग्रुप ने मनमोहक कीर्तन प्रस्तुत किया। इसके बाद छात्राओं ने वो कृष्णा है भजन पर नृत्य पेश किया। इसमें महिमा, आरुषि, दिशा, हर्षिता, भूमि, आरुषि वर्मा, अस्मिता सिमरन सुहानी, रिद्धिमा और यश्मिता ने भाग लिया ।

वहीं स्कूली छात्रों ने अच्युतम केश्वं कृष्ण दामोदरम, छोटी छोटी गईया सहित अन्य भजनों की प्रस्तुति दी। इस दौरान भगवान लड्डू गोपाल का पंचामृत व विभिन्न मौसमी फलों के रसों से अभिषेक किया गया। कार्यक्रम में भगवान कृष्ण की महिमा का प्रदर्शन करने वाला स्किट पेश किया गया। महा अभिषेक रात को 12:00 बजे तक चला । इसके बाद भगवान कृष्ण को छप्पन भोग अर्पित किए गए और महा आरती की गयी ।

इस मौके पर इस्कॉन शिमला के अध्यक्ष आनंद दास ने श्रीमद भागवत के दशम स्कन्ध से भगवान कृष्ण के दिव्य प्राकट्य का वर्णन किया । उन्होंने बताया की भगवान धरा पर दुष्टों का नाश करने और अपने भक्तों की रक्षा के लिए अपने मूल अवतार में आते हैं । वहीं वे भगवद् गीता में जीवन जीने के सिद्धांत प्रस्तुत करते हैं। जन्माष्टमी के पावन अवसर पर सभी को भगवान के निर्देशों के अनुसार जीवन व्यतीत करने का सकल्प लेना चाहिए और गुरु की आज्ञा अनुसार भगवान को प्रसन्न करने का प्रयास करना चाहिए। कार्यक्रम में सैकड़ों भक्तों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया ।

इस दौरान इस्कॉन शिमला की ओर से भगवद्गीता और श्री कृष्ण पुस्तक का भी वितरण किया गया।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts