Saturday, July 20, 2024

आज का दिन कर्मचारियों के लिए खास, सीएम सुक्खू OPS पर ले सकते हैं बड़ा निर्णय, सचिवालय में होगी बैठक

  • आज का दिन कर्मचारियों के लिए खास, सीएम सुक्खू OPS पर ले सकते हैं बड़ा निर्णय, सचिवालय में होगी बैठक

 

आपकी ख़बर, शिमला।

यदि आप सरकारी कर्मचारी या अधिकारी हैं तो यह खबर और आज का दिन आपके लिए बहुत विशेष है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वित्त विभाग के साथ सचिवालय में नॉन पेंशन स्कीम (NPS) कर्मियों की बैठक बुलाई है।

 

ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि हिमाचल प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को सुक्खू सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है। लंबे समय से OPS बहाली की मांग कर रहे कर्मचारियों को राहत मिलने वाली है। बता दें कि आज की बैठक से पहले मुख्यमंत्री के निर्देशों पर सभी विभाग NPS कर्मचारियों का पूरा ब्यौरा जुटा चुके हैं। इसे OPS बहाल करने से पहले बनाए जा रहे ड्राफ्ट में शामिल किया जाएगा।

 

मुख्यमंत्री के निर्देशों पर वित्त महकमा OPS के ड्रॉफ्ट को फाइनल रूप देने में जुटा हुआ है।देखा जा रहा है कि किस तरह OPS को बहाल किया जा सकता है। केंद्र सरकार यदि पैसा नहीं लौटाती है तो कर्मचारियों को पेंशन कैसे दी जाए। फिलहाल किसी को यह समझ नहीं आ रहा है कि केंद्र के पैसा वापस दिए बगैर OPS की बहाली कैसे होगी, मगर कांग्रेस ने OPS बहाली का कर्मचारियों को भरोसा दे रखा है।

 

इसी मकसद से आज OPS बहाली के ड्राफ्ट को फाइनल किया जा सकता है, ताकि सुक्खू सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में इसे मंजूरी के लिए लाया जा सके।अधिकारियों के अलावा इस बैठक में 10 से 12 NPS कर्मचारी संघ के नेता भी बुलाए गए हैं।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts