Sunday, May 19, 2024

मौसम : हिमाचल में बर्फबारी से 273 सड़कें बंद, कई ट्रांसफार्मर टूटे

  • मौसम : हिमाचल में बर्फबारी से 273 सड़कें बंद, कई ट्रांसफार्मर टूटे

 

आपकी ख़बर, शिमला।

 

हिमाचल में एक बार फिर से बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। ताजा बर्फबारी के बाद ऊपरी शिमला के अधिकतर मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गए हैं। मनाली लेह मार्ग पूरी तरह से बंद पड़ा है। साथ ही हिमाचल के करीब 273 सड़कें बंद पड़ी हैं। इसके अलावा कई जगह ट्रांसफार्मर और तारें भी टूट गई है।

 

रोहडू, रामपुर, किन्नौर, चौपाल और कुमारसैन के सभी मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिए गए हैं। इससे पहले भी बर्फबारी के चलते रोड ब्लाॅक हुए थे। एक बार फिर ढली से आगे जाने वाले सभी रास्ते बंद हो गए हैं। पर्यटन स्थल कुफरी और नारकंडा यातायात के लिए बंद हाे गया है। रोहड़ू काे जोड़ने वाला मार्ग भी खड़ापत्थर के पास बंद हाे गया है। जिले के ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों की सड़कें बंद पड़ी हैं, जिसके चलते इन पर बसें नहीं चल रहीं।

 

बर्फबारी के चलते जहां एक ओर प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। मौसम विभाग ने आगामी 26 जनवरी तक प्रदेश के 7 जिलों में अलर्ट जारी किया हुआ है।वहीं मैदानी इलाकों में बारिश का दौर जारी है। हालांकि शिमला में हल्की बर्फबारी है, लेकिन पहाड़ी इलाकों में बर्फ की मोटी चादर बिछ गई है। लाहौल स्पीति जिले के लोसर में, अटल टनल, रोहतांग पास, कुंजुमपास, बारालाचा में बर्फ की मोटी परत बिछी है। लाहौल स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और चंबा के पांगी, भरमौर के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हो रही है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts