Friday, May 3, 2024

हिमाचल में एक और चुनावी गारंटी पर काम हुआ तेज, बैठक कल

  • हिमाचल में एक और चुनावी गारंटी पर काम हुआ तेज, बैठक कल

 

आपकी खबर, शिमला।

 

हिमाचल प्रदेश में एक और चुनावी गारंटी पर काम तेज हो गया है। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में हिमाचल के लाखों बेरोजगारों से हर साल एक लाख नौकरियां देने की बात कही थी।

 

इसे अमलीजामा पहनाने के लिए कल यानी सोमवार को राज्य सचिवालय में कैबिनेट सब कमेटी की बैठक होगी। इसमें नए रोजगार को लेकर स्थिति स्पष्ट होगी। मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान की अध्यक्षता में मंत्री जगत सिंह नेगी और रोहित ठाकुर रोजगार के अवसर तैयार करने के लिए मंथन करेंगे। कांग्रेस की एक और चुनाव गारंटी पर काम तेज हो गया है। प्रदेश की सत्ता पर काबिज होते ही मुख्यमंत्री सुक्खू ने पहली ही कैबिनेट बैठक में रोजगार की संभावनाएं तलाशने के लिए कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया था।

 

सोमवार को कमेटी की बैठक होगी। इससे पूर्व कैबिनेट सब कमेटी ने सभी विभागों से स्वीकृत पदों, रिक्त पदों और नए भरे जाने वाले पदों की जानकारी एकत्र करने को कहा था। संभावित है कि सोमवार की बैठक में कार्मिक विभाग की ओर से सभी विभागों के संबंध में जानकारी से कैबिनेट सब कमेटी को अवगत कराया जाएगा।

 

 

कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश में पांच लाख रोजगार देने की गारंटी दी है। यह रोजगार सरकारी और निजी क्षेत्र में देने की बात कही गई है। मुख्यमंत्री सुक्खू ने अपने पहले बजट में 25,000 सरकारी पदों को भरने का एलान किया है। इन पदों को भरने की तैयारियों को लेकर भी बैठक में मंथन होगा।

 

 

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि सरकारी क्षेत्र में एक लाख से अधिक राेजगार के अवसर नहीं हैं। ऐसे में सरकार अपने कार्यकाल के पांच वर्षों में सरकारी क्षेत्र में एक लाख रोजगार दे सकती है। निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर अधिक हैं। ऐसे में पांच साल के दौरान चार लाख रोजगार निजी क्षेत्र में तलाशे जाएंगे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts