Saturday, May 18, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने बढ़ाया देश का मान, अमेरिका से पूरी दुनिया ने देखा भारत का बढ़ता कद : जयराम ठाकुर

  • प्रधानमंत्री मोदी ने बढ़ाया देश का मान, अमेरिका से पूरी दुनिया ने देखा भारत का बढ़ता कद : जयराम ठाकुर

 

आपकी खबर, शिमला।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा बेहद शानदार रहा। अमेरिका की राजकीय यात्रा पर प्रधानमंत्री को जो मान- सम्मान मिला है, वह हर भारतीय का सम्मान है। आज हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हुआ है।

 

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री का अमेरिका दौरा दुनिया में भारत के बढ़ते कद और नरेंद्र मोदी की वैश्विक नेतृत्व की क्षमताओं का परिणाम है। आज पूरी दुनिया में भारत की क्षमताओं का लोहा मान रही है। दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश का राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ऑटोग्राफ मांग रहे हैं और दुनिया के सबसे बड़े उद्योगपति उनके फ़ैन है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री भारत के इकलौते ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने दो बार अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित किया है। उनके सम्बोधन के दौरान जिस तरह से स्टैंडिंग ओवेशन मिला वह भी ऐतिहासिक है।

 

 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिका ने राजकीय यात्रा पर आमंत्रित किया उस समय दुनिया के बड़े-बड़े लोगों ने उस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति से पास माँगें। इस बात से ही प्रधानमंत्री की दुनिया में बढ़ती लोकप्रियता का अंदाज़ा लगाया जा सकता है।

 

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस दौरे से एक तरफ़ जहां दुनिया ने भारत के बढ़ते क़द को देखा तो दूसरी तरफ़ भारत और अमेरिका के बीच कई अहम समझौते भी हुए। जो भारत के विकास में अहम योगदान देंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस यात्रा से भारत में सेमीकंडक्टर प्लांट, रेलवे, अंतरिक्ष शोध, रक्षा, जेट इंजन के विकास में परस्पर साझेदारी जैसे दर्जनों अहम करार भी भारत और अमेरिकी कंपनियों के बीच हुए।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts