Friday, May 3, 2024

हरोली के सलोह शिव मंदिर में चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार

  • हरोली के सलोह शिव मंदिर में चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार

 

आपकी खबर, हरोली। 19 जनवरी

 

वर्ष 2023 में हरोली थाना के अन्तर्गत सलोह निवासी विपन कुमार ने पुलिस थाना मे रिपोर्ट करी कि मेरे रिहायशी मकान के साथ ही हमारे परिवार द्वारा शिव मन्दिर बनाया गया है जो मन्दिर की देखरेख मेरा परिवार खुद करता है व मन्दिर में गांव के लोग सार्वजनिक तौर पर पूजा पाठ के लिए आते है।

रोजाना की तरह मैं सुबह करीब 8 बजे मन्दिर गया तो मैने देखा की मन्दिर के बरामदे में रखे दान पात्र में लगे दोनों ताले टूटे हुए हैं। जिस पर मैने दान पात्र खोल कर देखा तो गल्ले में कोई भी नकदी नहीं थी। जिस पर मैंने चारों तरफ बारीकी से खोजवीन करने पर गल्ले पर लगाए गए दोनो ताले मन्दिर के पीछे रखे कुडेदान में पाए और साथ में ही सरिया राड लोहा भी पाया गया। मन्दिर का गल्ला तकरीबन 3 महिने से नहीं खोला गया था और इस अवधि में तकरीबन 5 हजार रुपए तक इक्टठा हो जाता था जिसे कोई व्यक्ति चोरी करके ले गया, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू की व दौराने जांच मंदिर मे लगे कैमरे से एक संदिग्ध की पहचान करी गई।

उक्त घटना के बाद से लगातार फरार चल रहा था जिसके पीछे कई दिनों से पुलिस हाथ पैर मार रही थी परंतु उक्त शातिर चोर पुलिस को बार बार चकमा दे रहा था। पिछले कल एक गुप्त सूचना के आधार पर मुख्य आरक्षी सुनील कुमार के नेतृत्व में एक टीम ने दौलतपुर मे उक्त चोर को काबू कर लिया व गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

हरोली थाना प्रभारी सुनील साख्यान ने बताया कि आज हरोली पुलिस आरोपी जिसका नाम प्रदीप कुमार पुत्र श्री मेहर सिंह निवासी वार्ड न0-01 लोअर वढ़ेड़ा थाना हरोली जिला ऊना हिप्र व उम्र 23 साल पाया गया है को अदालत मे पेश करके पुलिस रिमांड लेने मे जुटी है। आरोपी ने पूछताछ मे चोरी करना कबूल कर लिया है।

मुताविक रिकॉर्ड थाना आरोपी के खिलाफ पूर्व मे भी एक मुकदमा न0193/2023 धारा 457,380,411,34 IPC पुलिस थाना सदर ऊना में पंजीकृत थाना होना पाया गया है। मामले की पुष्टि उप-पुलिस अधीक्षक मोहन रावत ने की है ।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts