Friday, May 3, 2024

आर्य समाज शिमला की छात्राएं बोलीं, जिंदगी को कहें हां, नशे को ना

  • आर्य समाज शिमला की छात्राएं बोलीं, जिंदगी को कहें हां, नशे को ना
  • नशा मुक्त भारत अभियान से जुड़ीं, ली नशा न करने की शपथ

 

आपकी खबर, शिमला। 8 अप्रैल

जीवन में स्वस्थ रहना है, तो नशे से दूर रहना है। युवा पीढ़ी किसी भी समाज और राष्ट्र की नींव है। सही ज्ञान और दिशा पाकर युवा लोग देश का भविष्य समृद्ध और विकसित कर सकते हैं। युवाओं को नशे की लत से दूर रखने के लिए मानव कल्याण सेवा समिति ने विशेष अभियान चलाया है।

इसी कड़ी में सोमवार को लोअर बाजार स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल आर्य समाज में नशे के खिलाफ जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। बता दें कि हिमाचल सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा वित्त पोषित और मानव कल्याण सेवा समिति चौपाल जिला शिमला द्वारा संचालित सीपीएलआई योजना के अंतर्गत व विशेष तौर पर नगर निगम शिमला में चल रहे नशा मुक्त भारत अभियान के तहत सभी वार्डों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

मानव कल्याण सेवा समिति चौपाल द्वारा संचालित सीपीएलआई योजना के एरिया कॉर्डिनेटर दीपक सुंदरियाल ने बताया कि शिमला नगर निगम के अंतर्गत सभी स्कूलों में बच्चों से संवाद स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह आए दिन लड़कियों के नशे की तस्करी में पकड़े जाने के मामले सामने आ रहे हैं, ये चिंता का विषय है। आज का कार्यक्रम विशेष तौर पर महिलाओं में नशे में जाने के कारण व बचाव पर केंद्रित था। जहां छात्राओं से नशे पर विस्तृत चर्चा की गई व उन्हें नशे से होने वाले दुष्प्रभाव विशेषकर महिलाओं के संदर्भ में जानकारी दी।

 

संस्था के ट्रेनर वीरेंद्र कुमार व नीलम चौहान द्वारा स्कूल की छात्राओं को नशा न करने की शपथ भी दिलाई व उन्हें नशे के खिलाफ एकजुट होकर अपने अपने वार्ड में जागरूकता फैलाने में सहयोग देने का आग्रह भी किया।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts