Wednesday, November 30, 2022

हिमाचल में धन बल की होगी हार, बनेगी कांग्रेस की सरकार

  • हिमाचल में धन बल की होगी हार, बनेगी कांग्रेस की सरकार
  • कांग्रेस विधायक रोहित ठाकुर बोले अमृत महोत्सव कार्यक्रम का भगवाकरण कर रही भाजपा सरकार

 आपकी खबर, जुब्बल। 

वर्तमान भाजपा सरकार प्रदेश की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम का भगवाकरण कर रही है। यह बात जुब्बल नावर कोटखाई के विधायक रोहित ठाकुर ने रोहड़ू में मीडिया को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अमृत महोत्सव के नाम पर जनता के धन का दुरुपयोग कर रही हैं जबकि प्रदेश ₹70 हज़ार करोड़ के कर्जे के नीचे दबा हुआ हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि अब जब आचार संहिता लगने में मात्र कुछ दिन शेष रह गए है ऐसे में भाजपा सरकार आनन-फानन में करोड़ों रुपए के शिलान्यास कर रही है।

उन्होंने कहा कि जब चुनाव का समय होता है तो ऐसे में शिलान्यास कम और उद्घघाटन ज्यादा होने चाहिए। रोहित ठाकुर ने कहा कि इससे पहले भी ₹ 315 करोड के ऑनलाइन शिलान्यास किए गए जो अधिकतर खटाई में पड़े हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार ने जुब्बल नावर कोटखाई में ₹55 करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं के उद्धघाटन किए हैं जिसमें ₹35 करोड़ की योजनाएं पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत हुई हैं। जुब्बल नावर कोटखाई के लिए पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में विधायक प्राथमिकता में नाबार्ड के तहत ₹130 करोड़ की 33 योजनाएं स्वीकृत हुई थी जबकि भाजपा सरकार के कार्यकाल में विधायक प्राथमिकता के तहत मात्र ₹30 करोड़ की 4 योजनाएं ही स्वीकृत हुई हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में NDB के माध्यम से पब्बर उठाउ पेयजल योजना के लिए ₹38 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई, इस योजना के बनने से जुब्बल-नावर-कोटखाई की 27 पंचायतों के 194 गांव लाभन्वित होंगें। उन्होंने कहा कि महंगाई पिछले 15 सालों के का रिकॉर्ड तोड़ रही हैं, बेरोजगारी दर 45 वर्षों के अधिकतम स्तर पर पहुंच गई है।

बागवानी पर सरकार के उदासीन रवैए के कारण सेब बाग़वानी पर संकट के बादल है और लागत कई गुना बढ़ गई है। भाजपा सरकार ने फफूंदनाशक-कीटनाशक दवाइयों पर अनुदान खत्म किया और खाद के मूल्य में कई गुना बढ़ोतरी होने बावजूद सरकारी गोदामों में खाद उपलब्ध नहीं है। भाजपा ने सेब पर जीएसटी को 5% से बढ़ाकर 18% कर दिया है।

सरकार ने मॉनसून से हुई भारी क्षति से जनता को कोई राहत नहीं दी, सड़कें बदहाल हैं और रोहड़ू सर्कल में ₹100 करोड़ का नुकसान हुआ हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री के दौरे से क्षेत्र को घोर निराशा हाथ लगी हैं। उन्होंने कहा उपचुनाव की तरह आगामी विधानसभा में भी जन बल की जीत, धनबल की हार होगी और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts