Tuesday, April 23, 2024

हिमाचल में निकली सरकारी नौकरी, 7 मार्च तक करें आवेदन

  • हिमाचल में निकली सरकारी नौकरी, 7 मार्च तक करें आवेदन

आपकी खबर, शिमला।

हिमाचल में लाखों बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। प्रदेश में भारी संख्या में पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एचआरटीसी में अनुबंध आधार पर चालकों के 276 पद भरे जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार चालकों के पदों को लेकर आवेदन कर सकते हैं।

 

इसके आवेदन फार्म निगम की वैबसाइट पर जल्द ही उपलब्ध होंगे। चालकों के पदों को लेकर गैर जनजातीय क्षेत्रों के उम्मीदवार 7 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।
जनजातीय क्षेत्र के उम्मीदवार 14 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

 

निगम ने चालक पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी है। आवेदक के पास भारी परिवहन वाहन यानी एचटीवी लाइसैंस और तीन वर्ष का अनुभव होना जरूरी है। सामान्य वर्ग में 98 पद भरे जाएंगे। सामान्य वर्ग आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में 27 और सामान्य वर्ग स्वतंत्रता सेनानी के 13 और सामान्य खिलाड़ी वर्ग में 7 पद भरे जाएंगे।

 

इसी तरह अनुसूचित जाति में 50 पद भरे जाएंगे। इसके अतिरिक्त अनुसूचित बीपीएल में 9 और अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सेनानी के 5 पद भरे जाएंगे। इसी तरह अनुसूचित जनजाति में 11 पद, अनुसूचित जनजाति बीपीएल में 5 पद भरे जाएंगे। इसके अलावा अन्य पिछड़ा वर्ग में 28 पद भरे जाएंगे। अन्य पिछड़ा वर्ग बीपीएल में 19 और अन्य पिछड़ा वर्ग स्वतंत्रता सेनानी में 4 पद भरे जाएंगे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts