Thursday, May 9, 2024

मुख्य संसदीय सचिव सुंदर ठाकुर ने लिया अवरुद्ध मार्ग का जायजा

  • मुख्य संसदीय सचिव सुंदर ठाकुर ने लिया अवरुद्ध मार्ग का जायजा

 

आपकी खबर, कुल्लू। 1 सितम्बर, 2023

मुख्य संसदीय सचिव ऊर्जा, पर्यटन, वन व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने गत सायं राष्ट्रीय उच्च मार्ग मंडी -कुल्लू पर जलोगी के निकट 11 नम्बर सुरंग के मुहाने पर भारी चट्टानों के गिरने से अवरुद्ध मार्ग का जायजा लिया।

 

सीपीएस ने इस दौरान रास्ता खुलने के इंतजार में बजौरा से जलोगी तक खड़े सेब व सब्जी से भरे छोटे व बड़े वाहनों को रवाना कर यातायात बहाल किया। उलेखनीय है कि जलोगी सुरंग के मुहाने पर बीते दिन भारी चट्टानें गिरने से यह मार्ग अवरुद्ध हो गया था, जिस कारण कुल्लू की तरफ से सेब व सब्जियों से लदे मालवाहक वाहनों व मंडी की तरफ से आवश्यक वस्तुओं व टेंकरो की लंबी लम्बी कतारे लग गई थी।

 

सामरिक दृष्टि से इस महत्वपूर्ण मार्ग के अवरुद्ध होने के बाद से ही सीपीएस सुन्दर सिंह ठाकुर लगातार इस पर नजर रखे थे व एनएचएआई के अधिकारियों से मार्ग की स्थिति की पल पल की जानकारी हासिल कर रहे थे।

 

सीपीएस ने गत सायं मौके पर पहुंच कर एनएचएआई के अधिकारियों को अबरुद्ध मार्ग को शीघ्र बाहल करने के और अधिक मशीनरी व श्रम शक्ति बढ़ाने के निर्देश दिये थे। उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों को जलोगी सुरंग के साथ पुराने एन एच मार्ग को खोलने के भी आदेश दिये, ताकि इस मार्ग का उपयोग किया जा सके। उन्होंने हणोगी के निकट दवाडा के पास अबरुद्ध मार्ग का भी निरीक्षण किया। तथा इस मार्ग को खोलने के कार्य मे तेजी लाने को कहा।

 

सुंदर सिंह ठाकुर ने एनएचएआई के अधिकारियों को रोड की मरम्मत कार्य को युद्धस्तर पर करने के निर्देश दिये ताकि शीघ्र इस मार्ग पर दोनों तरफ से एक साथ वाहनों की आवाजाही आरंभ की जा सके।

 

सीपीएस ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुख्खू स्वयं कुल्लू-मंडी मार्ग स्थिति पर नजर रखे हैं तथा समय समय पर लोक निर्माण व एनएचएआई के अधिकारियों निर्देश जारी कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कुल्लू जिले सहित लाहौल स्पीति व लेह के लिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के साथ कुल्लू व लाहौल स्पीति के किसान बागवान अपने उत्पादों को मंडियों तक पहुंचाने के प्रति गंभीर है।इस दिशा में सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts