Saturday, April 27, 2024

राजनीतिक दल ऑन-लाईन प्राप्त कर सकतेे हैं चुनाव-प्रचार संबंधी विभिन्न प्रकार की अनुमतियां

  • राजनीतिक दल ऑन-लाईन प्राप्त कर सकतेे हैं चुनाव-प्रचार संबंधी विभिन्न प्रकार की अनुमतियां
  • राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों व नोडल अधिकारियों को सुविधा-पोर्टल की जानकारी प्रदान करने के लिए कार्यशाला आयोजित

 

आपकी खबर, करसोग। 27 मार्च

 

लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों व विभिन्न विभागों के नोडल अधिकारियों के लिए ऑन-लाईन सुविधा पोर्टल से संबंधित जानकारी प्रदान करने के लिए एक दिवसीय कार्याशाला का आयोजन किया गया। कार्याशाला की अध्यक्षता एसडीएम करसोग राजकुमार ने की।

इस मौके पर एसडीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा विभिन्न स्थानों पर आयोजित की जाने वाली विभिन्न चुनावी रैलियां, वाहनों इत्यादी पर चुनाव-प्रचार से संबंधित विभिन्न प्रकार के पोस्टर व बैनर इत्यादी लगाने के लिए अनुमति (परमिशन) लेने की आवश्यकता रहती है। चुनाव आयोग ने इस कार्य को आसान बनाने के लिए राजनीतिक दलों व विभिन्न नोडल अधिकारियों के लिए ऑन-लाईन सुविधा पोर्टल आरंभ किया है। जिसके माध्यम से सभी राजनीतिक दल चुनाव-प्रचार से संबंधित विभिन्न प्रकार की अनुमतियां ऑन-लाईन भी प्राप्त कर सकते है।

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार संबंधी विभिन्न प्रकार की अनुमतियों के लिए राजनीतिक दलों को विभिन्न कार्यालयों के चक्कर काटने के बजाए ऑन-लाईन आवेदन कर इस सुविधा का लाभ उठाना चाहिए ताकि बिना किसी परेशानी के विभिन्न अनुमतियां आसानी से प्राप्त की जा सके।

उन्होंनेे कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान विशेष रूप से पुलिस, लोक निर्माण विभाग और फायर विभाग से संबंधित अनुमतियां आवश्यक रहती है। एसडीएम ने इन विभागों के नोडल अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि ऑन-लाईन सुविधा पोर्टल की प्रतिदिन प्रभावी निगरानी सुनिश्चित करे ताकि किसी भी राजनीतिक दल द्वारा मांगी जाने वाली अनुमति या एनओसी, उन्हें समय पर दी जा सके।

एसडीएम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि चुनावी रैलियों के दौरान किसी भी प्रकार की अनहोनी घटना से बचाव व रैलियों को बिना किसी बाधा के संपन्न करने के लिए इस सुविधा का लाभ उठाए ताकि चुनाव प्रक्रिया को निष्पक्ष, पारदर्शी व शान्तिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाया जा सके।

इस अवसर पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को सुविधा पोर्टल एप्प के माध्यम से विभिन्न अनुमतियां हासिल करने का डैमों देकर प्रशिक्षण भी दिया गया।

कार्याशाला में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts