Friday, May 3, 2024

नशा मुक्त अभियान से जुड़े शिमला के 60 बच्चे, नशा न करने की ली शपथ

  • नशा मुक्त अभियान से जुड़े शिमला के 60 बच्चे, नशा न करने की ली शपथ

आपकी खबर, शिमला। 7 मार्च

नगर निगम शिमला में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत चल रहे कार्यक्रम के तहत शिमला के विभिन्न स्कूली बच्चों को जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को शिमला के कम्प्यूटर इंस्टिट्यूट सी-डेक लक्कड़ बाजार में जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। शिविर में करीब 60 बच्चों ने भाग लिया।

इस अवसर पर दीपक सुंदरियाल( एरिया कॉर्डिनेटर सीपीएलआई प्रोजेक्ट शिमला) ने युवाओं में फैल रहे नशे से संबंधित बातें सांझा की। करियर बनाने के समय उत्पन्न तनाव, दोस्तों के साथ मौज मस्ती में लिए गए गलत निर्णय किस तरह नशे की शुरुवात करवाते है, इस पर भी उस पर उपस्थित बच्चों से अनुभव भी साझा किए।

प्रदेश सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एवम मानव कल्याण सेवा समिति चौपाल द्वारा संचालित इस कार्यक्रम को शिमला नगर निगम के सभी वार्डों और वार्ड के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूल कॉलेज और निजी सेंटरों में चलाया जाना है।

बता दें कि सीपीएलआई मिनिस्ट्री ऑफ सोशल जस्टिस का कार्यक्रम है, जिसमे 10-18 वर्ष के प्रत्येक युवा तक इस अभियान को पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

एरिया कॉर्डिनेटर सीपीएलआई प्रोजेक्ट शिमला दीपक सुंदरियाल ने बताया कि बीते दिन पहले संजौली के एक स्कूल में ऐसा ही कार्यक्रम हुआ था, जिसमें 300 से अधिक बच्चों को जानकारी प्रदान की गई थी। इस दौरान नीलम चौहान (काउंसलर सीपीएलआई शिमला) ने सेंटर के बच्चों को नशा न करने की शपथ भी दिलवाई।

काउंसलर वीरेंद्र ने युवाओं को नशे के खिलाफ एकजुट होकर अपने-अपने वार्ड में जागरूकता फैलाने में सहयोग देने का आग्रह भी किया।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts