Wednesday, May 1, 2024

यूनिवर्सल कार्टन पर सरकार की स्थिति स्पष्ट नहीं, बागवानों को गुमराह कर रही सरकार : संजीव देष्टा

  • यूनिवर्सल कार्टन पर सरकार की स्थिति स्पष्ट नहीं, बागवानों को गुमराह कर रही सरकार : संजीव देष्टा

आपकी खबर, शिमला। 7 मार्च

हिमाचल किसान मोर्चा के अध्यक्ष संजीव देष्टा ने‌ सरकार से मांग की है कि वह यूनिवर्सल कार्टन पर सारी स्थिति‌ स्पष्ट करें, क्योंकि अभी तक इस मामले पर बागवानों में उलझन है। उन्होंने कहा कि बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी कह रहे हैं कि यूनिवर्सल कार्टन को इस सीजन में लागू करने के लिए एक्ट में जरूरी संशोधन किया जाएगा। उन्होंने इस पर सवाल उठाया कि सरकार ने अभी तक इस मामले पर कुछ नहीं किया है। क्योंकि लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और इसके लिए आदर्श आचार संहिता लगने वाली है। ऐसे में सरकार कब संशोधन करेगी, यह भी स्पष्ट नहीं है। इसलिए उनकी मांग है कि सेब सीजन की तैयारी के लिए सरकार ने क्या कदम उठाएं हैं, उसका खुलासा करे।

 

संजीव देष्टा ने कहा कि कांग्रेस सरकार की हर बात उनकी गारंटी की तरह झूठी व भ्रामक है। आज प्रदेश भर में आपसी फूट व अंतरकलह की वजह से जो सरकार की फजीहत प्रदेश भर में हो रही है उसको समेटने के लिए आज कांग्रेस बिना सोचे विचारे घोषणाएं करती जा रही है।उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव सामने है और आदर्श आचार सहिंता किसी भी समय लागू हो सकती है। चुनावों को संम्पन्न होते होते जून माह तक का समय निकल जाएगा और उतने प्रदेश भर में सेब का सीजन शुरू हो जाएगा। ऐसे में सरकार का क्या रोडमैप है इसकी स्थिति सरकार स्पष्ट करे।

 

उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा जिस तरह पिछले वर्ष सरकार ने तय घोषणा की थी कि बागवान अपने सेबों का मूल्य स्वयं तय करेंगे उसका क्या हुआ? जो अव्यवस्था पिछले वर्ष मंडियों में देखने को मिली उससे बेहतर व्यपारियों ने प्रदेश से बाहर का रुख करना ही उचित समझा। उन्होंने कहा कि सरकार यदि सही मायनो में यूनिवर्सल कार्टन को लागु करना चाहते हैं तो इस सम्बन्ध में सारी स्थिति समय रहते स्पष्ट करनी चाहिए ताकि प्रदेश का बागवान पिछले वर्ष की तरह सरकार की बातों से गुमराह न हो व अपना नुकसान न कर बैठे। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने समय रहते इस सम्बन्ध में स्थिति स्पष्ट नहीं की तो किसान मोर्चा सरकार के खिलाफ आंदोलन से भी गुरेज नहीं करेगा।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts