Sunday, May 12, 2024

1 अप्रैल तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवाओं का मतदाता सूची में पंजीकरण करवाना करें सुनिश्चित : एसडीएम

  • 1 अप्रैल तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवाओं का मतदाता सूची में पंजीकरण करवाना करें सुनिश्चित : एसडीएम

आपकी खबर, करसोग। 30 मार्च

भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशानुसार 26-करसोग (अजा) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के नए व पात्र मतदाताओं के पंजीकरण हेतू नोडल ऑफिसर और बीएलओ सुपरवाइजर के लिए बैठक का आयोजन एसडीएम सभागार में किया गया।

बैठक की अध्यक्षता निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम करसोग राज कुमार ने की। एसडीएम ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए नोडल ऑफिसर और बीएलओ सुपरवाइजर को निर्देश दिए कि ऐसे नए और पात्र मतदाता जिनकी आयु 1 अप्रैल 2024 को 18 से 19 वर्ष के मध्य है उनका मतदाता सूची में पंजीकरण करवाना सुनिश्चित किया जाए ताकि उनका वोट बनाकर आगामी लोकसभा चुनावों में वे अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर मतदान कर सकें।

उन्होंने कहा कि युवा मतदाताओं के पंजीकरण हेतू करसोग विधानसभा क्षेत्र में 4 डेडीकेटेड इनरोलमेंट सेंटर बनाए गए है। ये इनरोलमेंट सेंटर राजकीय महाविद्यालय करसोग, आईटीआई करसोग, बीएड कॉलेज और संस्कृत कॉलेज करसोग में बनाए गए है। इन इनरोलमेंट सेंटर में नए मतदाताओं के पंजीकरण हेतू विशेष अभियान चलाए जा रहे है, जिसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे है। उन्होंने कहा कि इन एनरोलमेंट सेंटर में गत एक सप्ताह में 55 नए मतदाताओं का पंजीकरण किया गया है। इसके साथ ही स्वीप गतिविधियों के माध्यम से भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

 

एसडीएम ने कहा की नए मतदाताओं के पंजीकरण के कार्य में में पंचायत सचिवों और आशा वर्कर की भागदारी भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने बीएलओ सुपरवाइजर को निर्देश देते हुए कहा कि वे उनके अंतर्गत आने वाले मतदान केंद्रों पर संबंधित बीएलओ के माध्यम से 18 से 19 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा मतदाताओं का पंजीकरण करवाना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी करसोग वैशाली शर्मा, बीडीओ चुराग स्पर्श शर्मा सहित विभिन्न नोडल ऑफिसर और बीएलओ सुपरवाइजर उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts