Sunday, May 19, 2024

मूलभूत सुविधाओं में राहत देकर गरीबों के मसीहा बने सीएम जयराम ठाकुर : संजीव देष्टा

 

  • प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा ने किया मुख्यमंत्री की घोषणाओं का स्वागत

आपकी खबर, शिमला।

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साबित कर दिया है कि वे गरीबों के मसीहा हैं। एक व्यक्ति की आम जरूरत होती है सड़क, स्वास्थ्य, बिजली और पानी, जिसका सरकार ने विशेष ख्याल रखा है। इसी का परिचायक है कि हिमाचल दिवस के अवसर पर आम वर्ग के लिए ऐतिहासिक घोषणाएं की गई हैं। हिमाचल प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा ने इस घोषणा का स्वागत किया है।

प्रदेश महामंत्री संजीव देष्टा ने कहा है कि मुख्यमंत्री महिलाओं के सशक्तिकरण की बात ही नहीं करते बल्कि महिलाओं को सरकारी बसों में किराए में 50 प्रतिशत की छूट देकर मिसाल भी कायम की है। इसके अलावा 125 यूनिट बिजली मुफ़्त देकर प्रदेश की करीब 60 फीसदी जनता को इसका लाभ दिया है।

देष्टा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से चलाए गए जल जीवन मिशन के तहत हिमाचल में मात्र तीन वर्षों में 1 हजार 814 करोड़ रुपए खर्च करके 8 लाख 37 हजार कनैक्शन लगाए गए और वर्तमान समय में हिमाचल में करीब 16 लाख घरों में नल से जल पहुंच रहा है और इसमें अधिकतर कनैक्शन ग्रामीण इलाकों में लगाए गए हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को बहुत लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ग्रामीण इलाकों के पानी के बिल माफ कर एक और तोहफा ग्रामीण क्षेत्र की जनता को दिया है।

अब ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का कोई बिल नहीं आएगा। इस पर सरकार 30 करोड़ रुपये खर्च कर रही है। इतना ही नहीं शहरों में भी इसी योजना को अमलीजामा पहनाने की योजना चल रही है। इसके तहत एक मीटर पर 20 हजार लीटर पानी शहरों में भी उपलब्ध कराने की बात भी चल रही है। इसका खाका तैयार हो चुका है। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने इसके संकेत भी दे दिए हैं।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts