Friday, May 10, 2024

7 मई को होगा आनी मेले का आगाज, देवताओं के नजराने में 15 फीसदी बढ़ौतरी

  • 7 मई को होगा आनी मेले का आगाज, देवताओं के नजराने में 15 फीसदी बढ़ौतरी

 

आपकी खबर, आनी। 27 अप्रैल

7 से 10 मई तक आयोजित हो रहे जिला स्तरीय आनी में इस बार देवी देवताओ का नजराना 15 प्रतिशत बढाया गया है।

यह निर्णय शनिवार को खण्ड स्तरीय पंचायत समिति सभागार आनी में आयोजित हुई जिला स्तरीय आनी मेला कमेटी की दूसरी बैठक में लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता एसडीएम आनी नरेश वर्मा ने की। जबकि बैठक में जिला परिषद कुल्लू के चेयरमैन पंकज परमार विशेष रूप से मौजूद रहे।

जिला स्तरीय आनी मेला का आयोजन 7 से लेकर 10 मई 2024 तक आयोजित किया जाएगा। 7, 8 व 9 मई तक रात्रि सांस्कृतिक संध्याएं होंगी और 10 मई को मेले का समापन होगा।

बैठक में मेला कमेटी के सचिव विनोद कटोच ने गत वर्ष नगर पंचायत आनी द्वारा आयोजित किये गए आनी मेले के आय व्यय की जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में रही नगर पंचायत से गत वर्ष के मेले के आय व्यव का लेखा जोखा मांगा गया था , लेकिन पूर्व नगर पंचायत आनी के अधिकारियों द्वारा

लेखा जोखा दिए बिना ही मात्र 59 हजार की राशि वर्तमान मेला कमेटी को सौंपी है।

जबकि पूर्व में रही नगर पंचायत आनी के उस वक्त सचिव रहे और वर्तमान में नगर पंचायत निरमण्ड के सचिव हरि चन्द शर्मा का कहना है कि नगर पंचायत आनी को निरस्त हुए महीनों बीत गए हैं, ऐसे में वहां का सारा रिकॉर्ड और खाते बन्द हैं , फलस्वरूप किसी प्रकार का लेखा जोखा देने में वे सक्षम नहीं है।

उन्होंने कहा कि जो भी आनी मेले के आयोजन की बकाया राशि थी, वह दे दी गयी है। इज़के अलावा हिसाब किताब उनके पास नहीं है।

जिला परिषद अध्यक्ष पंकज परमार ने इस दौरान मेले में बेहतर व्यवस्था और आकर्षक बनाने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि मेले में स्थानीय व्यापारियों और स्थानीय कलाकारों को प्राथमिकता देने की अपील की।

वहीं एसडीएम आनी नरेश वर्मा ने बैठक में आनी मेला 2023 के आय-व्यय का अनुमोदन, मेला शुभारम्भ एंव समापन समारोह के मुख्यतिथि, लक्ष्य निर्धारण एव लक्ष्य प्राप्ति हेतू सभी मेला कमेटी सदस्यों से सहयोग और रसीद बुक आवंटन पर सुझाव और दिशा निर्देश जारी किए। मेले में दैनिक व रात्रि कार्यकमों तथा सम्पूर्ण मेले में अतिरिक्त पुलिस सुरक्षा व्यवस्था और विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर भी उन्होंने निर्देश जारी किए।

बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष पंकज परमार, बीडीओ/सहायक आयुक्त (विकास) अमनदीप सिंह, पंचायत समिति अध्यक्षा विजय कंवर, मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं प्रधान ग्राम पंचायत आनी लाल सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts