Sunday, May 12, 2024

मगाण मतदान केंद्र के 99 मतदाताओं को मतदान के लिए उपलब्ध होगी नई वैकल्पिक व्यवस्था

  • मगाण मतदान केंद्र के 99 मतदाताओं को मतदान के लिए उपलब्ध होगी नई वैकल्पिक व्यवस्था
  • मगाण में पहले से स्थापित पुराना मतदान केंद्र असुरक्षित घोषित

 

आपकी खबर, करसोग। 2 अप्रैल

 

सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम करसोग राज कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत चुनाव आयोग की ओर से मतदाताओं के लिए सुविधाजनक मतदान केंद्र बनाए गए है। किसी भी मतदान केंद्र पर यदि कोई कमी पाई जाती हैै तो उसका सुधार कर मतदाताओं के लिए संबंधित मतदान केंद्र या पोलिंग स्टेशन को सुविधाजनक बनाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इसके दृष्टिगत ही 26-करसोग (अ.जा.) विधानसभा के दूरदराज क्षेत्र मगाण में भी मतदाताओं की सुविधा के लिए क्षतिग्रस्त पुराने मतदान केंद्र के स्थान पर नई वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है ताकि क्षेत्र के लोग अपने घर गांव के समीप ही अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके।

उन्होंने बताया कि मतदाताओं के लिए पोलिंग स्टेशन की नई वैकल्कि व्यवस्था राजकीय प्राथमिक पाठशाला मगाण परिसर के साथ ही उपलब्ध करवाई जा रही है। जिसे विकसित करने का कार्य खंड विकास कार्यालय चुराग के माध्यम से तीव्र गति से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मतदान से पूर्व, पोलिंग स्टेशन की यह नई वैकल्पिक व्यवस्था बनकर तैयार हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि गांव मगाण के मतदाताओं के लिए पहले से ही स्थापित पोलिंग स्टेशन क्षतिग्रस्त हो गया है। इस क्षतिग्रस्त पोलिंग स्टेशन में मतदान करवाना संभव नहीं है। राजकीय प्राथमिक पाठशाला मगाण परिसर के क्षतिग्रस्त मतदान केंद्र को असुरक्षित घोषित कर दिए जाने से मतदान केंद्र के लिए अब पोलिंग स्टेशन की नई वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम करसोग ने बताया कि मतदान केंद्र मगाण-57 में 99 मतदाता पंजीकृत है। गौरतलब है कि मतदान केंद्र मगाण-57, करसोग विधानसभा के दुर्गम मतदान केंद्रों में से एक है। इस मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए मतदान टीम को कड़ी मश्क्त कर पहुंचाना पड़ता है। यहां तक पहुंचने का मार्ग भी दुर्गम है। सतलुज नदी को झूले की मदद से पार कर पोलिंग स्टेशन तक पहुंचना पड़ता है। ऐसे दुर्गम परिस्थितियों वाले इस क्षेत्र में मतदान करवाने के लिए करसोग उपमंडल प्रशासन निरंतर प्रयास कर लोकतंत्र के इस महाकुंभ में क्षेत्र के लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने में जुटा हुआ है।

उन्होंने क्षेत्र के मतदाताओं से भी आह्वान किया है कि अगामी एक जून, 2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव में बढ़चढ़ कर भाग ले और अधिक से अधिक मतदाता, मतदान केंद्रों में पहुंच कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर, देश के प्रति अपना फर्ज निभाएं।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts