Tuesday, April 30, 2024

कोविड वैक्सीनेशन की दूसरी डोज के लक्ष्य प्राप्ति के लिए डीसी शिमला ने जारी किए निर्देश

आपकी खबर, शिमला।

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिला के सभी उपमंडल अधिकारियों के साथ कोविड वैक्सीनेशन से संबंधित बैठक का आयोजन किया तथा इस संदर्भ में उन्होंने अधिकारियों से स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने जिला के समस्त उपमंडल अधिकारियों को 30 नवम्बर से पूर्व सभी नागरिकों को वैक्सीनेशन की दूसरी डोज को पूर्ण करने के निर्देश दिए। डीसी ने बताया कि सभी अधिकारी अपने अधीन सभी पंचायतों का वैक्सीनेशन से संबंधित डाटा एकत्रित करे तथा जिस पंचायत में वैक्सीनेशन की पहली डोज के 84 दिन पूर्ण होने वाले लोग सबसे ज्यादा है वहां पर वैक्सीनेशन के विशेष सत्र का आयोजन कर उसे पूरा करे। उन्होंने इस संबंध में सभी उपमंडल अधिकारियों को अपने अधीन अधिकारियों के साथ आज ही बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए ताकि आगामी कल से वैक्सीनेशन में और तेजी लाई जा सके। उन्होंने बताया कि सभी अधिकारी कोविड वैक्सीनेशन को प्राथमिकता के आधार पर रखे ताकि दिए गए लक्ष्य को समय रहते पूर्ण किया जा सके।

डीसी ने बताया कि जिला के सभी अधिकारियों को इस संदर्भ में और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही अमल में लाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि जहां पर लोग वैक्सीनेशन नहीं कर रहे है वहां पर लोगो को जागरूक करे ताकि तय लक्ष्य को पूर्ण किया जा सके। उन्होंने बताया कि बीमार, अपंग एवं वृद्ध लोगों का आंकड़ा एकत्रित कर उन्हें घर द्वार पर ही वैक्सिनेट करे ताकि लोगो लोगो को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े।

डीसी ने बताया कि अत्यधिक भीड़भाड़ वाले इलाके के लिए टीमों का गठन कर घर घर जा कर लोगों को वैक्सीनेट करे ताकि कोई भी व्यक्ति वैक्सीन की दूसरी डोज से न बचे। उन्होंने अधिकारियों को धार्मिक संस्थानों में भी वैक्सीन के संबंध में आंकड़े एकत्रित करने के निर्देश दिए तथा वहां पर भी विशेष सत्र का आयोजन करने को कहा। उन्होंने बताया कि सभी अधिकारी इस संबंध में अपने स्तर पर उचित कदम उठाए तथा तय समय से पूर्व वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगवाना सुनिश्चित करे। इस अवसर पर उपायुक्त ने सभी अधिकारियों से उपमंडल वार वैक्सीनेशन की स्थिति का जायजा लिया। बैठक में जिला के समस्त उपमंडलाधिकारी उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts